अश्लील विज्ञापन पोस्टर पर भड़की एबीवीपी

पांवटा साहिब (सिरमौर)। देहरादून-पांवटा एनएच पर भीड़भाड़ वाले चौक एवं धार्मिक स्थल पर लगे अश्लील विज्ञापन पोस्टर को लेकर एबीवीपी भड़क गई है। एबीवीपी का आरोप है कि महिलाओं व परिवार के साथ मंदिर स्थल जाने वाले एवं राहगीरों को शर्मसार होना पड़ रहा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला इकाई ने कड़ा रुख अपनाया है। एबीवीपी जिला अध्यक्ष ने धार्मिक व सार्वजनिक स्थल पर आपत्तिजनक पोस्टर लगाने वाले संस्थान के प्रबंधन वर्ग पर कार्रवाई की मांग रखी है।
एबीवीपी जिला प्रमुख भरत राणा, अनिल कुमार, सुरेंद्र चौहान, अश्वनी, संजीव, कपिल व प्रताप का कहना है कि विश्वकर्मा मंदिर के गेट के साथ व शहर में कई स्थलों पर उत्तराखंड के एक निजी अस्पताल में चिकित्सा शिविर के पोस्टर टांगे हैं जिसमें महिलाओं की आपत्तिजनक शरीर के भाग की फोटो भी लगी है। इससे धार्मिक स्थल पर पहुंचने वाले परिवारों, श्रद्धालुओं व राहगीरों को शर्मिंदा होना पड़ रहा है। एनएच के साथ लगते धार्मिक स्थल एवं मंदिर परिसर में रोज सैकड़ों लोग पहुंचते हैं। इनमें परिवारों के सदस्यों, महिलाओं व बच्चों की काफी संख्या रहती है। ऐसे में निजी अस्पताल के किसी शिविर संबंधित विज्ञापन वाले पोस्टर में आपत्तिजनक फोटो हैं। इससे एबीवीपी व धार्मिक संगठनों की भृकुटियां तन गई हैं। एबीवीपी ने प्रशासन व पुलिस अधिकारियों से सार्वजनिक स्थलों पर ऐसे आपत्तिजनक विज्ञापन लगाने वालों पर अंकुश लगाने तथा उचित कार्रवाई की मांग रखी है।
उधर, डीएसपी पांवटा योगेश रोल्टा ने कहा कि इस तरह के आपत्तिजनक विज्ञापन पोस्टर लगाना गलत है। ऐसा करने वाले अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शीघ्र ही उत्तराखंड के निजी अस्पताल प्रबंधन वर्ग को इस बारे तलब करेंगे। ऐसे पोस्टरों को सार्वजनिक स्थलों से हटवाया जाएगा।

Related posts